Google ने Search Console में नई क्रॉल आँकड़े रिपोर्ट लॉन्च की

Google ने Search Console में नई क्रॉल आँकड़े रिपोर्ट लॉन्च की


Google ने आपके क्रॉलिंग मुद्दों को कार्रवाई योग्य और उपयोगी डेटा प्रदान करने के लिए क्रॉल आँकड़ों की रिपोर्ट को नया रूप दिया है।

Google ने Google search console  में एक नई crawl आँकड़े रिपोर्ट शुरू करने की घोषणा की है।

आप इस रिपोर्ट को यहां तक ​​पहुंचा सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि Google अब इसे हटा रहा है और यह आपके लिए एक error उत्पन्न कर सकता है।

What's New  Google ने कहा कि नई रिपोर्ट डेवलपर्स, वेबमास्टरों, एसईओ, आदि के लिए Google क्रॉलिंग के मुद्दों को खोजना आसान बनाती है।


  यह भी पढ़े :-

         1. फ्री ब्लॉग कैसे बनाये - हिंदी में जानें


1.प्रतिक्रिया कोड, क्रॉल फ़ाइल प्रकार, क्रॉल उद्देश्य, और Googlebot प्रकार द्वारा समूहीकृत अनुरोधों की कुल संख्या।

2. मेजबान स्थिति पर विस्तृत जानकारी

3. आपके साइट अनुरोधों में कहां है यह दिखाने के लिए uRL उदाहरण

4.एकाधिक होस्ट के साथ संपत्तियों के लिए व्यापक सारांश और डोमेन गुणों के लिए समर्थन


नई क्रॉल आँकड़े रिपोर्ट। यह नया चार्ट समय के साथ आपके क्रॉल आँकड़े दिखाता है, जो आपको एक समय अवधि या दिन, कुल डाउनलोड किए गए डेटा और औसत प्रतिक्रिया समय पर कुल क्रॉल अनुरोध दिखाता है।



Google के पास "समूहीकृत क्रॉल डेटा" में इसे तोड़ने का एक तरीका है। रिपोर्ट इन समूहों द्वारा क्रॉल अनुरोधों पर डेटा प्रदान करती है: (1) प्रतिसाद, (2) फ़ाइल प्रकार का URL, और (3) क्रॉल अनुरोध का उद्देश्य, और (Google) एजेंट।



इस रिपोर्ट के साथ होस्टिंग मुद्दों को भी उजागर किया गया है। तो Google आपको यह दिखा सकता है कि आपकी साइट तक पहुँचने में समस्या क्यों थी। Google ने कहा "रिपोर्ट में होस्ट स्थिति विवरण आपको पिछले 90 दिनों में Google के लिए आपकी साइट की सामान्य उपलब्धता की जाँच करने देंगे।" और कई मेजबानों के साथ डोमेन गुणों के लिए, आप रिपोर्ट सारांश दृश्य में प्रस्तुत शीर्ष मेजबानों में से प्रत्येक के लिए मेजबान की स्थिति की जांच कर सकते हैं।



 Google ने वर्षों से लीगेसी क्रॉल आँकड़े रिपोर्ट का समर्थन किया है और यहाँ नए Google search console के साथ, Google ने अभी तक इस सुविधा को माइग्रेट नहीं किया है। न केवल रिपोर्टों पर वास्तव में सुधार हुआ है, इसने हमें क्रॉलिंग मुद्दों को डीबग करते समय उपयोग करने के लिए कार्रवाई योग्य और उपयोगी डेटा दिया है। 

Share with your friends ❤






Post a Comment

Previous Post Next Post