Google Adsense search ads kaise banaye blog me result kaise show kare

Google Adsense search ads kaise banaye blog me result kaise show kare 


Google Adsense आपके ब्लॉग को मोनेटाइज करने का सबसे अच्छा तरीका है। किसी भी ब्लॉगर्स के लिए, कोई भी सर्च के लिए टेक्स्ट विज्ञापन, लिंक विज्ञापन और AdSense जल्दी से जोड़ सकता है। सर्च के लिए ऐडसेंस आपकी कमाई को बढ़ाने में मदद करता है और इसके शीर्ष पर, यह आपके पाठकों को आपके ब्लॉग पर कंटेंट खोजने में मदद करता है। यहां तक ​​कि अगर आप सर्च के लिए ऐडसेंस का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ब्लॉग पर एक सर्च बॉक्स होना चाहिए कि आपके पाठक आपके ब्लॉग के भीतर कंटेंट पा सकें। इसके अलावा आपके ब्लॉग के भीतर सर्च रिजल्ट दिखाने से bounce rate को कम करने में मदद मिलेगी।

जब हम सर्च के लिए Adsense को कॉन्फ़िगर करते हैं, तो सर्च रिजल्ट दिखाने के लिए हमारे पास दो विकल्प होते हैं:

     • ब्लॉग पेज के भीतर
     • गूगल पेज पर

अपने ब्लॉग पर विज़िटर्स को बनाए रखने और bounce rate को कम करने के लिए, अपने ब्लॉग के भीतर सर्च रिजल्ट दिखाने के लिए यह एक अच्छी सलाह है। इस आर्टिकल में, मैं शेयर करूँगा कि आप कैसे सर्च के लिए Adsense बना सकते हैं और अपने ब्लॉग पेज में रिजल्ट दिखा सकते हैं।


आप सर्च के लिए Google Adsense से पैसे कमा सकते हैं फिर इसे माइग्रेट क्यों नहीं करते? माइग्रेट करना चाहते हैं? इस आर्टिकल को पढ़ें! मुझे पता है, अधिकांश आप Google Adsense के बारे में सर्च के लिए जानते होंगे, लेकिन लोगों को यह बताने के लिए बुरा नहीं है कि वे नहीं जानते हैं कि वे अपने सर्च रिजल्ट से एक अच्छी इनकम खो रहे हैं।

इस आर्टिकल में, मैं एक उदाहरण के रूप में New Adsense इंटरफ़ेस का उपयोग करूंगा और यदि आप अभी भी पुराने Adsense इंटरफ़ेस का उपयोग कर रहे हैं, तो आप नए Adsense डैशबोर्ड में जाने के लिए "नया Adsense इंटरफ़ेस आज़माएं" शीर्ष पर क्लिक कर सकते हैं।

1) अपना एडसेंस अकाउंट खोलें, "My ads" पर क्लिक करें, left ओर से "सर्च" चुनें, "कस्टम सर्च इंजन" पर क्लिक करें और "नया कस्टम सर्च इंजन" पर क्लिक करें।


2) अपना नाम, कीवर्ड और अन्य सभी डेटा भरें।

3) "सर्च क्या करना है" में, "केवल साइटें जिन्हें मैं चुनता हूं" का चयन करें और जिन साइटों को आप खोजना चाहते हैं उनका पूरा URL (HTTP सहित: //) लिखें। आप अपने ब्लॉग / साइट से परिणाम दिखाने के लिए केवल अपनी साइट जोड़ सकते हैं।


4) "सर्च रिजल्ट और विज्ञापन स्थान" में, "सर्च रिजल्ट" पर स्क्रॉल करें और "iframe का उपयोग करके मेरी वेबसाइट पर" चुनें।


5) अब वर्डप्रेस डैशबोर्ड पर लॉगिन करें और एक नया वर्डप्रेस पेज बनाएँ। यह पृष्ठ वह स्थान होगा जहां सर्च रिजल्ट दिखाए जाएंगे। "सर्च" के साथ एक पृष्ठ नाम बनाना बेहतर है और उस पृष्ठ के लिए कोई अनुक्रमणिका टैग का उपयोग करना न भूलें। तो चलिए मान लेते हैं कि आपके पृष्ठ का नाम domain.com/search है

6) इसलिए ऊपर के इमेज में, URL फ़ील्ड में, आप http://domain.com/search जोड़ रहे होंगे। अपने वास्तविक डोमेन नाम के साथ डोमेन नाम की जगह।

7) "सहेजें और कोड प्राप्त करें" पर क्लिक करें। आपको दो कोड मिलेंगे। 1 कोड सर्च बॉक्स प्रदर्शित करने के लिए है, और दूसरा पेज उस पृष्ठ में जोड़ा जाना है जहां आप खोज परिणाम दिखाना चाहते हैं

8) अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड को खोलें और उस पेज का HTML एडिटर खोलें जिसे आपने 5 वें चरण में बनाया है। पिछले चरण में आपको मिला दूसरा ऐडसेंस कोड पेस्ट करें।

9) एक text widget बनाएं और 1 एडसेंस कोड पेस्ट करें।

10) सब ठीक है! आप कर रहे हैं, सर्च  रिजल्ट से कमाई शुरू करें।

[*] यदि आपका सर्च बॉक्स बड़ा दिख रहा है, तो 1 Adsense कोड में "size =" ढूंढें और उसके मूल्य को कम राशि पर सेट करें।


ब्लॉग में एडसेंस सर्च विज्ञापन कैसे शो करे?

• सर्च बॉक्स कोड :

 अब आपको ये दोनों सर्च इंजन विज्ञापन कोड अपने ब्लॉग में बराबर ऐड करे। इसके लिए आप सबसे पहले सर्च बॉक्स कोड को अपने ब्लॉग की साइडबार widget, मेन्यू बार या आप जहाँ चाहते हो वहां widget में जोड़ें।

• सर्च रिजल्ट कोड : 

दूसरा कोड को अपने जो भी न्यू पेज बनाया था उस पर जा कर html सेक्शन में पेस्ट करके सेव करे दे

कई Adsense प्रकाशकों ने दावा किया कि सर्च बॉक्स उन्हें एक अच्छा इनकम उत्पन्न करने में मदद करता है। आप विज्ञापन सेट करते समय हमेशा सर्च के लिए विज्ञापन प्लेसमेंट को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं या डैशबोर्ड से पहले से बनाए गए चैनल को संपादित कर सकते हैं।

क्या आप जानते हैं कि क्या आप सर्च के लिए Adsense का उपयोग कर रहे हैं और क्या आप अपने ब्लॉग पृष्ठ पर सर्च रिजल्ट दिखा रहे हैं, या आप अपने पाठकों को अपने ब्लॉग से दूर जाने दे रहे हैं?




Post a Comment

Previous Post Next Post