क्या आपको अपने नए ब्लॉग पर Google AdSense Ads लगाने चाहिए?

क्या आपको अपने नए ब्लॉग पर Google AdSense Ads लगाने चाहिए?

एक ब्लॉगर के पास पैसा कमाने के लिए ब्लॉग शुरू करने के बाद यह एक सामान्य प्रश्न है। की ब्लॉग पर ads लगाए या नहीं इस गाइड में आपको बहुत सारी जानकारी उपलब्ध हैं जब आपको ads लगाने चाहिए AdSense का उपयोग कब शुरू करना चाहिए?



लेकिन पहले इस सवाल का जवाब दें:

क्या आप भी उन नए ब्लॉगरों में से एक हैं जो अभी भी अपने ब्लॉग को मोनेटाइज नहीं कर रहे हैं और ऐसा करने में हिचकिचाते करते हैं?

यदि हां, मैंने भी ब्लॉगिंग कैरियर के शुरुआती दिनों में, AdSense या किसी अन्य विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म का लाभ नहीं लिया और अपने समय को ऐसे ही सोचते व्यर्थ किया की ब्लॉग पर ads लगाने हैं शायद हमारे ब्लॉग को मोनेटाइज  करने से हम में से बहुत से लोग दूर रहते हैं, यह है कि हम अपनी इमेज के प्रति संवेदनशील हैं, और हमें अपने पाठकों के सामने अच्छी इमेज रखना चाहते हैं इसके अलावा, हम में से बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि ऐडसेंस से कितना पैसा कमाया जा सकता है।

बहुत से नए blogger के पास एक approved adsense account हैं लेकिन वो अपने ब्लॉग पर AdSense ads नहीं लगाते हैं 

क्यूँ?

मेरे अनुभव से, क्योंकि नए ब्लॉगर सोचते हैं की एक नया ब्लॉग है, और इस पर AdSense लगाने से मेरे विजिटर सोच सकते हैं कि मैं पैसे के लिए ब्लॉग करता हूं।

तब आपने AdSense के लिए आवेदन क्यों किया था जब आप अपने ब्लॉग का मोनेटाइज करने की योजना नहीं बना रहे थे।

 • अच्छा ट्रैफिक होने पर हम इसे मोनेटाइज करेंगे 

क्या फर्क पड़ता है कि क्या आप अभी या बाद में ब्लॉग का मोनेटाइज करते हैं? क्या आपके पाठकों की धारणा दूसरे समय में अलग होगी?

मेरा सवाल है, अपने ब्लॉग का मोनेटाइज करने की प्रतीक्षा क्यों करें?

अपने ब्लॉग से पैसा कमाना आपको कम भावुक ब्लॉगर या लालची ब्लॉगर नहीं बनाता है।

यह बस आपके जुनून में से एक से पैसा कमाने और अपने सपनों को विकसित करने के अवसर का लाभ उठा रहा है। अपने आप से पूछें कि क्या यह एक अपमानजनक बात है।

यदि आपके पास एक ब्लॉग है जिसे मोनेटाइज किया जा सकता है, तो अब इसे मोनेटाइज करना शुरू करें। कम से कम आप कुछ पैसे कमा सकते हैं 


पृष्ठ सामग्री

1. Ads क्या हैं, और आपके ब्लॉग पर Ads क्यों?

2. आपको AdSense का उपयोग कब शुरू करना चाहिए?


Ads क्या हैं, और आपके ब्लॉग पर Ads क्यों?

जब एक ads जो आपकी सामग्री से संबंधित हो और आपके ब्लॉग पर चलता हो, चाहे वह साइडबार पर हो, या हेडर पर, या कहीं और, आप अपने पाठकों को उसकी मदद करने के लिए एक जगह प्रदान करके उस उत्पाद को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, जिसमें उसकी दिलचस्पी हो सकती है 

मैं अपने अनुभव शेयर करता हूं। कई पाठक यहां हैं क्योंकि वे ब्लॉग पर ads या विभिन्न उत्पादों के बारे में पढ़ना पसंद करते हैं और यह बहुत संभव है कि वे इन उत्पादों या संबंधित उत्पादों को आज़माना चाहें।

वे पोस्ट पढ़ रहे हैं, आखिरकार, क्योंकि वे उस जगह पर रुचि रखते हैं जो मैं लिखता हूं। इसलिए मैं अपने पोस्ट के साइडबार और हेडर पर adsense ads और affiliate link  रखता हूं।


आपको AdSense का उपयोग कब शुरू करना चाहिए?

यदि आपको ऐसा करने में रुचि है, तो अपने ब्लॉग का मोनेटाइज शुरू करने का कोई सही या गलत समय नहीं है।

और जब तक आप इस तरह से करते हैं कि आप अपने ब्लॉग की पठनीयता में बाधा नहीं बनेंगे, तब तक कोई कारण नहीं है कि जैसे ही आपको लगे कि आपका ब्लॉग तैयार है, आपको मोनेटाइज शुरू नहीं करना चाहिए। ध्यान रखें कि एक पृष्ठ पर केवल एक या दो विज्ञापन रखना सबसे अच्छा है। और ऐसा भी होता है 

कम ads = बढ़िया CTR = long टर्म में बढ़िया पैसे कमाने की assurance.

यदि आपको अपनी site पर adsense approval लेने में कोई समस्या हो रही हैं तो आप इन AdSense विकल्पों के लिए आवेदन करने का प्रयास कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आपका ट्रैफ़िक कम है, तो ये विज्ञापन नेटवर्क कम ट्रैफ़िक ब्लॉग के लिए उपयुक्त हैं।

सूची 

1. Media.net

2. PropellerAds

3. Viglink

4. PopAds



इसलिए यदि आपके पास एक AdSense Account और एक ब्लॉग है, तो अपने ब्लॉग पर कुछ विज्ञापन आज़माना शुरू करें। यदि आपके पास अभी तक कोई खाता नहीं है, तो आप AdSense approval के लिए इन ट्रिक्स का अनुसरण कर सकते हैं और AdSense के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एक या दो विज्ञापन इकाइयों से शुरुआत करें, और अपने ब्लॉग की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करें, और अपने blog पर क्वालिटी कंटेंट लिखें, अपने पाठकों को अच्छी जानकारी दें, और कुल मिलाकर एक गुणवत्ता ब्लॉग का निर्माण करें। 

जब किसी को अपने ब्लॉग पर विज्ञापन जोड़ना चाहिए, तो आपकी क्या राय है?

कमेंट करके अपनी राय जरूर दे 

यदि आपको इस पोस्ट की जानकारी उपयोगी लगती है, तो कृपया इसे अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ फेसबुक, ट्विटर और रेडिट पर शेयर करें।

आगे पढ़ने के लिए यहां कुछ चुनिंदा गाइड दिए गए हैं:

  • Affiliate vs AdSense: which is best and makes more money ? ( Compare )


  • Google Adsense search ads kaise banaye blog me result kaise show kare


  • H1 टैग के लिए एसईओ कितना महत्वपूर्ण है?



Post a Comment

Previous Post Next Post