एडसेंस प्रकाशकों के साथ एडसेंस कितनी आय शेयर करता है

एडसेंस प्रकाशकों के साथ एडसेंस कितनी आय शेयर करता है 

यह उन मंचों और ब्लॉगरों में सबसे अधिक चर्चा का विषय है जो AdSense का उपयोग अपने ब्लॉग को मुद्रीकृत करने के लिए कर रहे हैं। अब तक बहुत कम प्रकाशकों को प्रकाशकों के साथ आय AdSense शेयर के प्रतिशत के बारे में पता था। आधिकारिक घोषणा में आज AdSense टीम ने प्रकाशकों को दिए जाने वाले आय के प्रतिशत पर सटीक विवरण दिया।

यहां मैंने घोषणा को संक्षेप में प्रस्तुत किया है ताकि आपको AdSense और आपके बीच विभिन्न प्रकार के विज्ञापन के लिए आय बटवारें का पता चल सके।


1. कंटेंट के लिए एडसेंस 

एडसेंस के लिए ऐडसेंस सबसे अधिक व्यापक रूप से विज्ञापन सूची का उपयोग किया जाता है। इसका एक बड़ा कारण यह प्रासंगिक विज्ञापन है, जो बेहतर CTR प्राप्त करने में मदद करता है। एडसेंस ने खुलासा किया कि वे अपने प्रकाशकों को 68% आय का भुगतान करते हैं और बाकी 32% वे नई तकनीक के रखरखाव और विकास के लिए रखते हैं। यह 68% मुझे उचित लगता है।


2. सर्च के लिए ऐडसेंस:

सर्च के लिए Ads \ Sense का उपयोग करने वाले लोगों के लिए, Google AdSense आपको 51% हिस्सा शेयर करता है। यह मुझे कम लगता है, लेकिन मुझे आपके विचारों को उसी पर जानना अच्छा लगेगा।

3. अन्य AdSense इकाई : 

 फ़ीड के लिए AdSense, मोबाइल के लिए AdSense और गेम्स के लिए AdSense जैसी अन्य विज्ञापन इकाइयों के लिए, Google ने कहा कि वे इसके लिए रिव्यू शेयर का खुलासा नहीं करने जा रहे हैं, क्योंकि वे जल्दी से विकसित हो रहे हैं, और हम अभी भी समर्थन के साथ जुड़े लागतों के बारे में सीख रहे हैं। उन्हें। इन उत्पादों के लिए राजस्व शेयर उत्पाद से उत्पाद में भिन्न हो सकते हैं क्योंकि इन उत्पादों के निर्माण और रखरखाव में हमारी लागत काफी भिन्न हो सकती है

AdSense ने इसे आय हिस्सेदारी क्यों बताया?

इस महत्वपूर्ण जानकारी को शेयर करने से प्रकाशकों को Google adsense में अधिक विश्वास बनाने में मदद मिलेगा ऐसा लगता है जैसे अन्य विज्ञापन नेटवर्क के बढ़ते प्रभाव ने Google को उनके AdSense आय में हिस्सेदारी का पता लगाया, जैसा कि उन्होंने भी जोड़ा


“इसके अतिरिक्त, विभिन्न विमुद्रीकरण विकल्पों पर विचार करते समय, हम आपको केवल आय  हिस्सेदारी के बजाय अपनी साइट से उत्पन्न कुल आय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो भ्रामक हो सकता है। उदाहरण के लिए, आपकी साइट पर दिखाई देने वाले $ 100 के विज्ञापन के लिए कंटेंट के लिए आपको AdSense के साथ $ 68 प्राप्त होंगे। यदि कोई अन्य विज्ञापन नेटवर्क 80% रेवेन्यू हिस्सेदारी प्रदान करता है, लेकिन यह केवल आपकी साइट पर उपलब्ध विज्ञापनों से $ 50 एकत्र करने में सक्षम है, तो आप $ 40 कमा सकते हैं। इस स्थिति में, एक उच्च रेवेन्यू हिस्सेदारी अन्य विज्ञापन नेटवर्क की कम आय उपज के लिए नहीं होगी। "

मुझे Google adsense के 68% रेव शेयर पर आपकी प्रतिक्रिया जानना अच्छा लगेगा। क्या आपको लगता है कि 68% हिस्सा सभ्य है या यह अधिक होना चाहिए?

Share with your friends  ❤️


Post a Comment

Previous Post Next Post