Best Web Hosting for WordPress in 2021

Best Web Hosting for WordPress in 2021

2021 में wordpress के लिए बेस्ट वेब होस्ट




अधिकांश लोगों के लिए सबसे अच्छी वेब होस्टिंग निश्चित रूप से Bluehost है।

इसलिए बहुत से लोग wordpress के साथ अपनी साइट बनाने का फैसला करते हैं 

जो एक अच्छा निर्णय है 

आपका अगला कदम अपने wordpress site के लिए best web hosting खोजना है। वर्डप्रेस-विशिष्ट वेब होस्टिंग समाधान wordpress install के लिए बेहतर सेवा, प्रदर्शन और समर्थन के लिए बिल्कुल सही है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे wordpress के लिए best hosting के बारे में तो इस जानकारी को पढ़ने के बाद आप समझ जाएंगे की अपनी wordpress site के लिए कौनसी hosting उपयोग करनी चाहिए 


2021 में Top 7 Best wordpress web hosting 

1. Bluehost - बेस्ट फॉर Beginners 

2. Hostinger - बेस्ट चीप वेब होस्ट 

3. WP Engine  - बेस्ट फॉर प्रो यूजर 

4. Nexcess- बेस्ट फॉर पावर यूजर 

5. Siteground - बेस्ट फीचर्स 

6. Flywheel - बेस्ट फॉर फ्रीलांसर और एजेंसीज 

7. Kinsta - बेस्ट अल्टरनेटिव मैनेज्ड वर्डप्रेस होस्टिंग




Bluehost - बेस्ट फॉर Beginners 


             
                          Visit Bluehost 
 
                 Normally  $ 7.99 / महीने
          Free domain और SSL certificate 
            Recommended by wordpress

Bluehost सबसे लोकप्रिय और विश्वसनीय वेब होस्ट में से एक है। WordPress खुद ऑफिशियली Bluehost को एक होस्टिंग विकल्प के रूप में सुझाता है।

वे WordPress sites के लिए एक आदर्श विकल्प हैं। ।एक बार sign up  करने के बाद, आप तुरंत वर्डप्रेस इंस्टॉल कर पाएंगे। शुरू करने से 15 मिनट के भीतर आपकी साइट लाइव हो जाएगी।

Bluehost  के पास भी कुछ सबसे कम मूल्य निर्धारण हैं, plans $ 2.95 / month के रूप में कम मिल सकता हैं। 


हाँ, आप hosting शेयर करते होंगे। ।इसलिए यदि आप या आपके सर्वर पर किसी अन्य व्यक्ति को ट्रैफ़िक का एक बड़ा हिस्सा मिलता है, तो आपकी साइट down हो सकती हैं  लेकिन ऐसा लगभग कभी नहीं होता है। 

Bluehost से आपको जो Price मिलता है यह अधिकांश वेबसाइटों के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। वे पूरे उद्योग में व्यापक रूप से Recommended हैं और वर्डप्रेस से Official recommendation है।

इसे पढ़ने वाले अधिकांश लोगों के लिए Bluehost सबसे अच्छा विकल्प है।


Hostinger - बेस्ट चीप वेब होस्ट 




                          Visit Hostinger 


          Normally $ 7.99 / महीने

          महीने-दर-महीने मूल्य निर्धारण 

         Free domain और SSL certificate 

Hostinger वर्डप्रेस साइट्स के लिए एक Excellent web host है। उनकी एक खास बात यह हैं की कम कीमतों के साथ-साथ उनका स्टेलर लोडिंग टाइम।

कितना कम ?

आम तौर पर Hostinger $ 7.99 / महीना है। लेकिन अभी एक सौदा है जो आपको उनकी दरों पर 75% की छूट देता है।

इसका मतलब है कि आप single shared hosting के लिए $ 1.99 / महीना का भुगतान कर सकते हैं - जो कि अन्य वेब होस्ट की तुलना में बिल्कुल कम हैं  

आपको वेब होस्टिंग के 48 महीने (दो साल) के लिए भुगतान करना होगा। यह लगभग $ 95.52 का योग है - जो अभी भी होस्टिंग के दो वर्षों के लिए एक अविश्वसनीय सौदा है।




उनके अच्छे मूल्यों के साथ, क्या इसका मतलब है कि आप क्वालिटी का त्याग कर रहे हैं? नहीं। ।वास्तव में, आप Hostinger के साथ एक Excellent decent rate प्राप्त करने जा रहे हैं।

 वेब होस्ट के पास 99.8% रेंज में कुछ महीने थे और 99.04% तक कम हो गया। लेकिन कुछ महीनों में 100% अपटाइम भी दिया गया। कुल मिलाकर, आप उनके अपटाइम के बारे में बहुत अधिक चिंता करने वाले नहीं हैं, खासकर यदि आपके पास एक छोटी निजी वेबसाइट है।

लोडिंग समय बहुत तेज है। उनकी वेबसाइट के अनुसार, उनके सर्वर की प्रतिक्रिया समय लगभग 43 मिलीसेकंड है, जो बहुत तेज़ है। 

कुल मिलाकर, यह एक शानदार वेब होस्ट है यदि आप क्वालिटी होस्टिंग के साथ अच्छे मूल्य चाहते हैं।






WP Engine  - बेस्ट फॉर प्रो यूजर 



                         स्टार्ट $ 30 / महीने पर

             WP HOSTING में सबसे बड़ा नाम

       एक प्रीमियम मूल्य के साथ एक प्रीमियम उत्पाद

                          ऑल-अराउंड बेस्ट

Professional के लिए, WP इंजन बहुत अच्छा web host हैं  यह managed WordPress hosting के लिए बहुत अच्छा है। यदि आप ट्रैफ़िक प्राप्त करने या उच्च-ट्रैफ़िक ब्लॉग या व्यवसाय बनाने का प्रयास कर रहे हैं, तो WP इंजन का उपयोग करें। यह,अब तक, managed WordPress hosting  के लिए सबसे व्यापक रूप से ज्ञात और सम्मानित कंपनी है।

किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपयोगी नहीं हैं जो अभी ही site पर काम शुरू किया है क्योंकि यह बहुत अधिक महंगा है। हम $ 30–100 + / month और $ 4-15 की बात कर रहे हैं। अधिकांश वर्डप्रेस साइटें Bluehost या Siteground के साथ बहुत बेहतर प्रदर्शन करती हैं इसमें नहीं केवल आप पैसे बचाएंगे, आपको WP इंजन के साथ आने वाली अच्छी विशेषताओं की आवश्यकता नहीं होगी।

$ 30 / महीने के लिए, आप 25,000 monthly visitors की सीमा के साथ एक 10GB साइट की होस्टिंग कर सकते हैं। सर्विस की अगली श्रेणी दस साइटों और 100,000 monthly visitors के लिए $ 115 / माह की भारी है। यदि आपको ट्रैफ़िक में स्पाइक मिलती है और इन ट्रैफ़िक सीमाओं से अधिक हो जाता है, तो आप ओवरएज फीस से प्रभावित होंगे।


 

WP Engine का plans एक से अधिक शेयरिंग प्रदाता हैं - जो सर्विस की क्वालिटी को पूरा कर सकते हैं।

सर्विस वह जगह है जहाँ WP इंजन चमकता है। एक managed host के रूप में, यह सर्वर लेवल पर गति और सुरक्षा बनाए रखता है - जिसका अर्थ है कि आपको साइट लेवल पर कुछ भी नहीं करना है। आपको अपने लोड समय को रोकने के लिए रिसर्च और प्लग-इन पर निर्भर रहना होगा, या आपको अपने इंस्टॉल और प्लगइन्स को अपडेट करने, या बैकअप चलाने, या सुरक्षा लागू करने के लिए समय-समय पर carving करनी पड़ती है। 

कस्टमर सर्विस भी एक्सीलेंट है, सर्विस के सभी लेवल के लिए 24/7 chat समर्थन, और दूसरे लेवल पर 24/7 फोन समर्थन शुरू होता है। इसकी टिकटिंग प्रणाली ट्रैक करने योग्य है, और इसका  knowledge base सबसे अच्छा है। 


Nexcess- बेस्ट फॉर पावर यूजर 


             
                           Visit Nexcess
    

        Price starts $ 19 / months पर

    Advanced Users  के लिए डिज़ाइन किया गया

                    उपलब्ध कस्टमाइज़ेशन

                        सर्वर-लेवल पहुंच

Liquid web  द्वारा Nexcess एक पावरहाउस है जिसे अन्य पावरहाउस को सर्विस देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आप एक एंटरप्राइज़ कस्टमर हैं, या कई वर्डप्रेस साइटों को मेनटेन करने के लिए चार्ज किया जाता है, तो जब आप नेक्सस का उपयोग करते हैं तो यह स्वचालित रूप से वर्डप्रेस और आपके प्लगइन्स अपडेट करता है।

बता दें कि आपको इस लिस्ट के अन्य host की तुलना में अधिक control की आवश्यकता है। आपके लिए Nexcess है। आपको AWS के रूप में लगभग सेटअप और रखरखाव नहीं करना पड़ेगा, जबकि अभी भी अन्य hosts की तुलना में आपके पास बहुत अधिक control है।

आपको MySQL, SFTP और SSH तक सभी-levels पहुँच प्राप्त होगी। आपको Git वर्जन कंट्रोल भी मिलता है। ।सुरक्षा, गति और customer care लगभग अद्वितीय हैं। Nexcess स्पष्ट रूप से सभी के लिए सही नहीं है। छोटे व्यवसायों को अन्य विकल्पों में से एक का चयन करना चाहिए, नेक्सस बहुत अधिक होगा। power Users के लिए, Nexcess वर्डप्रेस होस्टिंग है जिसे आप सर्च कर रहे हैं। 


Siteground - बेस्ट फीचर्स 


               आम तौर पर $ 14.99 / महीने
          Free SSL, ईमेल, CDN, और बैकअप
         Recommended by wordpress 

SiteGround एक और वर्डप्रेस recommended web host  है।

वे वर्डप्रेस के लिए advanced सुविधाओं जैसे automatic update और सभी sideground plans पर advanced security प्रदान करते हैं।

लेकिन इन सुविधाओं की क्वालिटी वर्डप्रेस जैसे full managed web host के रूप में अच्छी नहीं होगी। ।केवल इतना अनुकूलन है जो सामान्य होस्टिंग पर किया जा सकता है। हालांकि यह अभी भी अधिकांश लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है।



 "स्टार्टअप" plans आपको 1 साइट के लिए 10GB space और 10,000 visitors देता है। 

Siteground hosting के तीन फीचर वे हैं wordpres autouodates, 24/7 WordPress-knowledgeable support, और free daily backups यह आपके बिज़नेस या प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने समय को और अधिक free करने के लिए आपके द्वारा चलाए जा सकने वाली अधिकांश समस्याओं को कवर करता है। 

Flywheel - बेस्ट फॉर फ्रीलांसर और एजेंसीज 


                          Visti Flywheel 

          Price starts  $ 14 / महीने पर

      फ्रीलांसरों और एजेंसियों को आगे बढ़ाया 

                यूजर - फ्रेंडली इंटरफ़ेस 


Flywheel, freelancer और agencies के लिए एक managed wordpress host है। यदि आप क्लाइंट के लिए साइट बनाते हैं, तो आपको गंभीरता से फ्लाईव्हील पर विचार करना चाहिए।

WP इंजन की तुलना में, flywheel में प्रवेश के लिए काफी कम price है। flywheel के plans  को कई साइटों द्वारा विभाजित किया गया है - एक ही साइट के लिए तीन plans , और कई साइटों के लिए एक और तीन plans - जो कि बहुत कम स्टार्टर साइटों को पूरी तरह से प्रबंधित वर्डप्रेस पर प्राप्त करने का मौका देता है। flywheel 5,000 monthly visitors और $ 14 / months  के लिए 5 GB disk space के साथ एक single site plan  प्रदान करता है। 




एक फ्रीलांसर या एजेंसी के रूप में, आपको बार-बार उपयोग होने वाले theme और plugins के लिए "blueprint" जैसी शानदार सुविधाएँ प्राप्त होंगी। 

और भुगतान करने से पहले अपना काम दिखाने के लिए एक free, पासवर्ड से सुरक्षित डेमो साइट पर 14 दिन। आप अपनी किसी भी साइट पर क्लाइंट को आसानी से बिलिंग ट्रांसफर कर सकते हैं।


Kinsta - बेस्ट अल्टरनेटिव मैनेज्ड वर्डप्रेस होस्टिंग




      Price starts  $ 30 / महीने पर

    PREMIUM MANAGED WORDPRESS                                    HOSTING

     सभी सुविधाओं को शामिल किया गया है                                
      SCALABILITY के लिए BUILT


यदि, किसी कारण से, आप प्रीमियम वर्डप्रेस होस्ट के रूप में WP इंजन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो Kinsta के साथ जाएं।

Kinsta भी इसी तरह की Prices के साथ एक full managed wordpress host है। यदि आपके लिए WP इंजन विकल्प नहीं है तो यह एक बढ़िया विकल्प बनाता है।

एक लोकप्रिय, मजबूत managed wordpress host जो स्केलेबिलिटी पर जोर देता है। 20,000 monthly visitors के लिए price निर्धारण $ 30 / months से शुरू होता है और वहाँ से ऊपर आता है




Kinsta आपको जरूरत के किसी भी traffic को संभाल सकता है। Kinsta के बारे में एक विशेष रूप से अच्छी बात यह है कि आप हर plans में समान सुविधाओं तक पहुँच प्राप्त करते हैं, जैसा कि कुछ को अनलॉक करने के लिए उच्च-मूल्य वाली plan में अपग्रेड करने का विरोध किया जाता है। यह Kinsta के price निर्धारण को भी सरल बनाता है। अपने ट्रैफ़िक के आधार पर योजना चुनें 


Wordpress Web Hosting क्या हैं  ?

Normal web hosting के माध्यम से आपको एक नियमित web host मिलेगा और वह host आमतौर पर wordpress को install करने का एक आसान तरीका देता है। आपके पास एक होस्ट है, वर्डप्रेस installed है

अधिकांश "Wordpress hosting " इस तरह से काम करती है।  "1-क्लिक" install हो सकती है लेकिन उसके बाद कुछ विशेष नहीं होता है। आपको wordpress का मूल version मिलता है, वही version जो आपको मिलता है अगर आपने वर्डप्रेस को अपने स्वामित्व वाले सर्वर पर installed किया है।

Managed wordpress hosting एक पायदान ऊपर चीजों को host करता है, 

वर्डप्रेस install के साथ एक मूल host के बजाय, सब कुछ वर्डप्रेस को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। hosting infrastructure wordpress के अनुरूप है और होस्टिंग कंपनी आमतौर पर वर्डप्रेस को बेहतर बनाने के लिए कस्टमाइज़ करती है। ।आपकी साइट बहुत तेज़ होगी, और अधिक सुरक्षित होगी, और आपके पास बहुत बेहतर समर्थन होगा क्योंकि होस्टिंग टीम वर्डप्रेस में माहिर है।

नकारात्मक पक्ष यह है कि managed wordpress hosting अधिक महंगा है। इससे समझ में आता है, आपको अधिक मूल्य मिल रहा है इसलिए कीमत अधिक है।




Post a Comment

Previous Post Next Post