Atrangi Re Movie Review in Hindi

Atrangi Re Movie Review in Hindi 


atrangi re review
Atrangi Re

Atrangi Re Movie Review in Hindi :- 


• Director ( निर्देशक ) : Aanand L Rai

Cast ( कलाकार ): Sara Ali Khan, Dhanush and Akshay Kumar

Platform ( प्लेटफार्म ):  Disney+Hotstar

Rating ( रेटिंग ) 3.5/5

Cast Nick Name:

       • Akshay Kumar as Sajjad Ali Khan.

       • Dhanush as S. Venkatesh Vishwanath              Iyer "Vishu"

      • Sara Ali Khan as Rinku Sooryavanshi.

• Written by : Himanshu sharma

• Music by : A.R Rahman

• Distributed by : Disney + Hotstar

• Release Date : 24 December 2021

• Running time : 137 minutes

Country : India

Language : Hindi

यह भी पढ़े :- 

       • Merry Christmas Drawing ,Images and Wishes

Anand L Rai सरल भावनाओं को जीवन से बड़ी आकांक्षात्मक कहानियों में बुनने में माहिर हैं। Tanu Weds Manu या Raanjhana में Zoya की अजीब प्रेम कहानी, राय ने हमेशा अपनी फिल्मों में किसी भी अन्य तत्व पर भावनाओं को प्राथमिकता दी है। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है जब उन्होंने एक नए विषय के साथ प्रयोग करने का फैसला किया और अपनी नवीनतम पेशकश, Atrangi Re में इसे अपना अनूठा स्तरित उपचार दिया, जो वर्तमान में Disney+Hotstar पर स्ट्रीमिंग कर रहा है।

Atrangi re में, anand L rai title के प्रति सच्चे रहते हैं और ऐसे पात्रों और स्थितियों का निर्माण करते हैं जो बेहद अतरंगी - विषम हैं। रिंकू (सारा अली खान) को अपने प्रेमी सज्जाद (अक्षय कुमार) की तलाश में घर से भागने की आदत है। वह मानती है कि वह उसका इंतजार कर रहा है और अपने प्यार का इजहार करने का एकमात्र तरीका उससे भागकर उससे शादी करना है। विचार में कुछ भी गलत नहीं है, है ना?

लेकिन रुकिए, रिंकी के परिवार की दूसरी योजनाएँ हैं। वे मूल रूप से उससे छुटकारा पाने के लिए एक तमिल ब्राह्मण विष्णु (धनुष) से ​​उसकी जबरदस्ती शादी करने का फैसला करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि वह कभी वापस न आए।

रिंकू -सज्जाद-विष्णु के बीच एक love triangle इस प्रकार है, जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं। और हाँ, Atrangi Re के बहुत ही पेचीदा आधार में कल्पना का बहुत बड़ा स्थान है। एक बड़ा मोड़ है जिसे Anand L Rai मेज पर लाते हैं, जो कहानी में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होता है। Atrangi Re कई खातों में जोखिम भरा है।

एक के लिए, यह दो अनुभवी अभिनेताओं, धनुष और अक्षय की जोड़ी है, जो अपने acting के लिए जाने जाते हैं, सारा अली खान के विपरीत, प्रतीत होता है कि अभी भी अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सारा के लिए ये उतना रिस्क नहीं है जितना कि अक्षय के लिए।

और पढ़े :- 

           • Meme कैसे बनाते है? Funny Memes in hindi

                Atrangi Re का Trailer यहां देखें:




अक्षय का सज्जाद एक विचित्र, हास्यपूर्ण, मसखरा, एक पागल आदमी है जो अपनी सर्कस की टोपी से तरकीब निकालता है और अपनी उंगलियों के एक क्लिक से मौसम बदलता है। उनके विपरीत धनुष विनम्र विष्णु हैं जो अनजाने में एक ऐसे नाटक में फंस जाते हैं जिसके लिए उन्होंने कभी साइन अप नहीं किया। धनुष को इस भाग के लिए पूरी तरह से कास्ट किया गया है और उनका प्रदर्शन आसानी से फिल्म का सबसे मजबूत बिंदु है।

सारा अली खान की रिंकू एक्ट्रेस के लिए लिखे पार्ट की तरह लगती है। अपनी 'नमस्कार दर्शनों' की इंस्टाग्राम सीरीज़ के समान, रिंकू को भी मौखिक दस्त है, बहुत अधिक उत्साह है  सारा एक बहुत ही तंग रस्सी पर चलती है और अपनी लगभग बचकानी भेद्यता के साथ रिंकू को ऊपर से ऊपर की ओर संतुलित करने की कोशिश करती है। यह निश्चित रूप से सबसे कठिन पात्रों में से एक है और सारा कई दृश्यों में चमकती है जहां वह अपने वरिष्ठों के साथ फ्रेम में रहने या रंगीन संवादों के साथ गैलरी में खेलने की इच्छा के दबाव को छोड़ देती है। एक अभिनेत्री के रूप में उसे महारत हासिल करने के लिए केवल एक ही तरकीब है - बहुत बार - कम वास्तव में अधिक है।

Rai की screenplay हमेशा उनकी सबसे बड़ी ताकत रही है। उनके किरदार नीरस संवाद में भी जान डाल देते हैं। हालांकि atrangi re में पूरी फिल्म तीन पिलर- सारा, अक्षय और धनुष के बीच झूलती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि सहायक पात्र कहानी में और अधिक स्वाद जोड़ते हैं।

और पढ़े :- 

       • YouTube Studio क्या हैं और इसका उपयोग कैसे करें ?

प्रेम एक सामान्य धागा है जो इन तीन पात्रों को बांधता है, लेकिन ऐसे कई क्षण हैं जहां कुछ मेलोड्रामा जोड़ने के लाभ के लिए तर्क और तर्क को आधार से बाहर कर दिया जाता है। साथ ही, फिल्म की गति, विशेष रूप से सेकेंड हाफ में, आपके धैर्य की अत्यधिक परीक्षा लेती है। अतरंगी रे प्यार, हानि, दु: ख, आघात की कहानी है और कैसे एक व्यक्ति इन सब के माध्यम से नेविगेट करता है और जीवन की पेशकश के साथ मुकाबला करता है। फिल्म एक रैखिक या एकवचन दृष्टिकोण प्रस्तुत नहीं करती है, लेकिन दर्शकों को यह तय करने देती है कि फिल्म के आखिरी 20 मिनट में इन पात्रों को क्या विकल्प चुनना है। Atrangi re कहानी कहने में आनंद एल राय का सबसे बहादुर प्रयास है, यहां तक ​​​​कि ज़ीरो से भी बहादुर, जिस विषय से यह संबंधित है। यह देखकर खुशी होती है कि एक निर्देशक ने नई जमीन को तोड़ने और प्रारूप और शैली के साथ प्रयोग करने का जुनून दिखाया, फिर भी फिल्म निर्माण में अपने मूल विश्वास पर कायम रहे। Atrangi re कुछ नया करने की कोशिश के लिए एक घड़ी की हकदार है। यह जोखिम भरा है लेकिन सही दिशा में एक स्वागत योग्य कदम भी है। नए को अपनाने में संकोच न करें






Post a Comment

Previous Post Next Post